Amazon से पैसे कैसे कमायें? How To Make Money From Amazon?

  • by
amazon se paise kaise kamaye

दोस्तों आज बड़ी संख्या में लोग ऑनलाइन पैसा कमाते हैं. इसके लिए आज इंटरनेट पर अनेक साईट हैं जहाँ से लोग पैसे कमाते हैं. इनमें amazon भी बड़ी संख्या में लोगों की कमाई का जरिया है. अगर आपको भी अमेजोन से ऑनलाइन पैसे कमाने हैं तो आप सही पोस्ट पढ़ रहे हैं.

Amazon भारत में लोगों को कई प्रकार से ऑनलाइन पैसा कमाने का मौका देती है. यह भारत के लोगों के लिए एक लाभदायक व्यवसाय सुविधा देती है।यहाँ व्यवसाय आसान है और कई तरीके सभी के लिए मुफ्त हैं.

Related Information:

Smartphone se paise kaise kamaye

Google se paise kaise kamaye?

YouTube se paise kaise kamaye?

blogging se paise kaise kamaye?

Amazon भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन दुकानों में से एक है और इससे जुड़कर आप भी वित्तीय लाभ उठा सकते हैं. अमेज़न से जुड़ना बहुत आसान है. वेब मालिक और ब्लॉगर्स इससे जुड़कर आसानी से पैसा कमा सकते हैं.

आप फेसबुक और ट्विटर की मदद से भी यह काम कर सकते हैं और कमीशन प्राप्त कर सकते हैं. जब आप इस कार्यक्रम से जुड़ते हैं और अमेजोन के उत्पादों का विज्ञापन करते हैं, तो आपको यह मालूम होता रहता है कि आपके विज्ञापनों से कितना राजस्व उत्पन्न हो रहा है.

आपको यह भी देखने को मिलता है कि कितने लोग आपके माध्यम उत्पादों को खरीद रहे हैं. यहाँ आपको हर खरीद पर पैसा मिलता है.

दोस्तों आप अमेजोन से अपने बिजिनेस के जरिये भी पैसे कमा सकते हैं. यहाँ से आप FBA के जरिये भी पैसे कमा सकते हैं. इसके अलावा आप अमेजोन एफिलिएट के जरिये भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं. ये काम कोई भी कर सकता है चाहे वह बेरोजगार हो या नौकरीपेशा, फ्रेशर हो या स्टूडेंट.

Amazon से पैसे कैसे कमायें How To Earn Money From Amazon

१. आप अमेजोन सेलर बनकर पैसे कमा सकते हैं. आज के स्मार्ट फोन के जमाने में हर इन्सान सब कुछ ऑनलाइन ही करना चाहता है. आप आज घर बैठे सब कुछ खरीद सकते हैं. आप खान भी ऑनलाइन मंगा सकते हैं. इससे अनेक लोगों का समय भी बच रहा है.

अब मार्केट में जो मंदी चल रही है उसका कारण यही ऑनलाइन शापिंग है. आज बड़ी संख्या में लोग ऑनलाइन बेचने और ऑनलाइन खरीदने का काम कर रहे हैं. आज मार्केट में बहुत सी ऐसी साईट हैं जहाँ से आप बहुत कुछ खरीद सकते हैं.

अगर आप खरीद सकते हो तो बेंच भी सकते हो. ऐसी ही एक साईट है अमेजोन जिससे जुड़कर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. आप अमेजोन पर अपने आप को एक सेलर के रूप में रजिस्टर्ड कर सकते हैं, अपने प्रोडक्ट को र बेंच सकते हैं और कमाई कर सकते हैं.

२. आप अमेजोन पर FBA से भी पैसे कमा सकते हैं. Fulfillment by amazon अमेजोन की एक सर्विस है जो आपके बिजिनेस ग्रोथ के लिए मदद करता है. ये भी सेलिंग ही होती है. इसमें भी आप अपने प्रोडक्ट को अमेजोन पर बेंचकर कमाई कर सकते हैं.

लेकिन अमेजोन सेलर और अमेजोन FBA में काफी फर्क है. अगर आप अमेजोन सेलर बनकर अपने प्रोडक्ट बेचेंगे तो प्रोडक्ट को पैक करना और उसे कस्टमर तक पहुँचाना जो भी काम है वो आपको करने होते हैं.

लेकिन अगर आप अपने को अमेजोन FBA के लिए रजिस्टर्ड करते हो तो आपको कुछ नहीं करना होता है. आपके प्रोडक्ट को पैक करने से लेकर उसे कस्टमर तक पहुँचाने तक का काम अमेजोन खुद करती है.

३. आप अमेजोन एफिलियेट के जरिये भी पैसा कमा सकते हैं. ये अमेजोन का एक एफिलियेट प्रोग्राम है जिसको एफिलिएट मार्केटिंग बोलते हैं. ऐफिलियेत मार्केटिंग जो है उसमें आपको कोई बिजिनेस, इन्वेस्टमेंट या पूँजी की जरुरत नहीं पड़ती हैं.

आप इस काम को कहीं भी और कभी भी कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं. अमेजोन एफिलिएट से पैसे कमाने के लिए आप अमेजोन एसोसिएशन पर जाकर रजिस्टर्ड कीजिये. इसके बाद आपको प्रोडक्ट को प्रमोट करना होता है और उन्हें बेचना होता है.

जो भी कोई उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो उसका आपको अच्छा कमीशन मिलता है. इस काम से आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *