गूगल से पैसे कैसे कमायें? Google Se Paise Kaise Kamaye?

  • by
Google se paise kaise kamaye

दोस्तों ये डिजिटल युग है. अब देश दुनिया में सब कुछ डिजिटल होता जा रहा है. आज कमाने के, खरीददारी के सब तरीके तेजी से बदल रहे हैं. आज लोग ऑनलाइन खरीददारी पसंद करते हैं और बड़ी अंख्या में लोग इससे कमाई भी कर रहे हैं.

आज हमारे जीवन में इंटरनेट का प्रभाव बढ़ रहा है. आज बिना इंटरनेट के जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. इंटरनेट ने हमारी जिंदगी को काफी कुछ बदल दिया है.

Related Information

अब जीवन जीने के पुराने तरीके तेजी से बदल रहे हैं. आज के ज़माने में कमाने के नए तरीके डेवलप हो रहे हैं.

आज लाखों लोग घर बैठे गूगल पर लाखों की कमाई कर रहे हैं. यदि आप भी घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए यह लेख फायदेमंद हो सकता है.

अगर आपके पास स्मार्ट फ़ोन, कम्प्यूटर या लैपटाप है तो आप भी ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं. आप यह काम पार्टटाइम या फुल टाइम कर सकते हैं. दोस्तों इस युग में जीने के लिए हमें नई नई स्किल को सीखना पड़ेगा और पैसे कमाने के परंपरागत तरीके छोड़कर आधुनिक तरीकों से काम करना पड़ेगा.

यदि हमने अपनी विचारधारा में परिवर्तन किया तो हम भी घर बैठे लाखों की इनकम कर सकते हैं. यहाँ हम गूगल से पैसा कमाने के कुछ तरीके बताने जा रहे हैं. इन्हें फालो करके आप भी गूगले से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं.

गूगल से पैसे कैसे कमायें How To Make Money From Google

१. दोस्तों आप ब्लागिंग करके महीने में लाखों रुपये कमा सकते हैं. यदि आप मेहनत और लगन से काम करते हैं तो आप ब्लागिंग से मनचाहा पैसा कमा सकते हैं. दोस्तों जब हम कोई आर्टिकल लिखते हैं और उसे इंटरनेट पर पब्लिश करते हैं तो उसे ब्लॉग बोलते हैं.

दोस्तों ब्लॉग हम किसी भी विषय पर लिख सकते हैं. लेकिन हमें उस विषय पर विशेष रूप से ब्लाग लिखना चाहिये जिसके हम एक्सपर्ट हैं.

यदि हम किसी विषय पर पर महत्वपूर्ण जानकारी अपने ब्लाग के माध्यम से लोगों को देते हैं तो सम्बंधित लोग उसकी तरफ आकृष्ट होते हैं.

जब हमारे ब्लाग की पापुलरिटी बढ़ जाती है तो हम गूगल एडसेंस को अपने ब्लाग पर लगाते हैं. जब कोई हमारे ब्लाग पर आता है और विज्ञापन पर क्लिक करता है तो गूगल हमें पैसे देता है. इस तरह से हम गूगल से लाखों रुपये महीने कमा सकते हैं.

२. दोस्तों हम एफिलियेट मार्केटिंग से भी गूगल से पैसा कमा सकते हैं. आज बड़ी संख्या में लोग एफिलियेट मार्केटिंग से पैसा कमा रहे हैं.

एफिलियेट मार्केटिंग से पैसा कमाने के लिए आपको समझना होगा कि एफिलियेट मार्केटिंग होती क्या है. मान लीजिये आपको एक घर खरीदना है.

अब किसी प्रापर्टी डीलर से संपर्क करेंगे. वह आपको कई घर दिखाता है. आपको उसमें एक घर पसंद आ गया और आप वह घर खरीद लेते हैं तो उस प्रापर्टी डीलर को कमीशन मिलता है.

ठीक उसी प्रकार से एफिलियेट मार्केटिंग भी काम करती है. बस इसमें आप किसी कस्टमर को प्रोडक्ट ऑनलाइन दिखाते हैं. जब वह कस्टमर को पसंद आ जाता है और वह उसे खरीद लेता है तो आपको उस प्रोडक्ट की बिक्री पर कमीशन मिलता है. आप किसी भी प्रोडक्ट का लिंक अपने ब्लाग पर लगा सकते हैं. जब कोई उस लिंक पर क्लिक करके सामान खरीदेगा तो आपको उसका कमीशन मिलेगा.

३. दोस्तों आप यु ट्यूब से भी पैसे कमा सकते हैं. दोस्तों आजकल इंडिया में यु ट्यूब मार्केटिंग का बहुत बड़ा जरिया बन गया है. आज लोग बड़े पैमाने पर अपने प्रोडक्ट और सर्विस को यु ट्यूब के जरिये प्रमोट कर रहे हैं.

यु ट्यूब से पैसे कमाने के लिए पहले आप को एक यु ट्यूब चैनल बनाना होगा. अब इस चैनल पर आप अच्छे अच्छे वीडिओ बनाकर अपलोड कीजिये.

जब आपके चैनल को एक हजार सब्स्क्राइबर और ४ हजार घंटे वाच टाइम हो जाता है तो तो आप google adsens monitize करके पैसे कमा सकते हैं. यहाँ पर आप स्पांसरशिप से भी पैसे कमा सकते हैं.

४. दोस्तों आप सर्विस प्रोवाईड करके भी गूगल से पैसे कमा सकते हैं. यदि आप किसी चीज के एक्सपर्ट हैं तो आप उस चीज की सर्विस प्रोवाईड करके भी पैसा कमा सकते हैं. दोस्तों आजकल ऑनलाइन भी सर्विस प्रोवाइड की जाती है.

इसके लिए आपको संबधित वेबसाईट पर खुद को रजिस्टर करना पड़ता है. अगर आप किसी भी चीज में एक्सपर्ट हो तो आप उस चीज को अपने प्रोफाइल में मेंशन करें. ताकि जिस किसी को भी उस चीज की जरुरत हो वह आपसे संपर्क करके वह सेवा हासिल कर सके.

आप उस सर्विस का अमाउंट भी अपनी प्रोफाइल के साथ मेंशन करें. fivver. com जैसे प्लेटफार्म पर आप अपना अकाउंट बना सकते हैं और अपनी सर्विस प्रोवाईड करके पैसा कमा सकते हैं.

५. दोस्तों आप URL shortner से भी गूगल से पैसा कमा सकते हैं. URL shortner एक ऐसा तरीका होता है जहाँ से आप अच्छी अर्निंग कर सकते हैं. दोस्तों आपको इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी वेबसाईट मिल जाती हैं जिसकी यूआरएल कापी करके उसे शार्टनर से शार्ट कर सकते हैं और उससे पैसे कमा सकते हैं.

दोस्तों यूआरएल शार्टनर वेबसाईट एक ऐसी साईट होती है जहाँ आप किसी भी वेबसाईट या यू ट्यूब की विडिओ के लिंक को कापी करते हैं और उसे यूआरएल शार्टनर से शार्ट करते हैं और शार्ट लिंक को अपने दोस्तों या whatsapp पर शेयर करते हैं.

जब कोई उस लिंक को क्लिक करके उस वीडियो या वेबसाईट को देखता है तो आपको उसके पैसे मिलते हैं. जैसे एक हजार व्यूज पर कितने डालर मिलेंगे, उस वेबसाईट पर बताया जाता है.

दोस्तों इस लेख में हमने आपको गूगल से पैसे कमाने के सारे तरीके बता दिए हैं. यदि आपको कोई और जानकारी करनी है तो आप कमेन्ट बाक्स में प्रश्न पूछ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *