जियो फोन से पैसे कैसे कमायें Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye?

  • by
Jio phone se paise kaise kama sakte hai

बदलते समय समय में कमाई के, खरीददारी के, बिल भरने जैसे सभी रोजमर्रा के कामों के तौर तरीकों में बदलाव आ रहा है. अब जिंदगी में एक बड़ा स्थान कंप्यूटर और मोबाइल ने ले लिया है. आज इनके बिना किसी काम की कल्पना भी नहीं की जा सकती है.

यदि आप भी जिओ का फ़ोन इस्तेमाल करते हैं और आप इससे पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए यह लेख उपयोगी हो सकता है. इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिसके माध्यम से आप भी ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं.

जिओ फोन से पैसे कैसे कमायें

आज देश में जितने भी लोग मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हैं उनमें से बड़ा हिस्सा जिओ के फोन का रहता है. जिओ फोन ऐसा फोन है जिसे रिलायंस की जिओ कंपनी द्वारा २१ जुलाई २०१७ को लांच किया गया. यह फोन काफी किफायती दर पर फोरजी सेवा प्रदान करता है.

इसीलिये लांच होते ही जिओ के युजर्स तेजी से बढे और आज बड़ी संख्या में मोबाइल युजर जिओ फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस फोन की लांचिंग के बाद भारत के आम लोग भी आसानी से स्मार्ट फोन और इंटरनेट इस्तेमाल करने लगे.

अब हम आपको बता रहे हैं कि आप जिओ फोन से पैसे कैसे कमा सकते हैं.

१. आप जिओ फोन के जरिये फेसबुक एकाउंट बनाकर आसानी से पैसे कमा सकते हैं. फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपको स्मार्ट फोन तथा इंटरनेट कनेक्शन की जरुरत होती है. जिओ फोन का इस्तेमाल करके भी आप अपने फोन में फेसबुक एकाउंट बना सकते हैं.

इसके बाद आपको अपने फेसबुक पेज और फेसबुक ग्रुप को पापुलर बनाना होगा. इसके बाद आप एड लगाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं. आजकल बड़ी संख्या में लोग इस प्रकार से फेसबुक पेज और फेसबुक ग्रुप बनाकर अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं.

तो आप भी यह फार्मूला लगाकर कमाई कर सकते हैं.

२. जिओ फोन के जरिये यु ट्यूब वीडिओ बनाकर भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. यु ट्यूब से पैसा कमाना बहुत ही आसान है. यु ट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको आपको एक यु ट्यूब अकाउंट बनाना होगा. यु ट्यूब एकाउंट बनाने में किसी प्रकार के इन्वेस्टमेंट की जरुरत नहीं पड़ती है.

आप बिलकुल फ्री में जिओ फोन के जरिये यु ट्यूब एकाउंट बना सकते हैं. इसके बाद आप इस एकाउंट पर अपने वीडिओ डाल सकते हैं.

आपको पहले वीडिओ बनाने तथा इसे यु ट्यूब पर डालने की जानकरी हासिल करनी होगी. लेकिन यदि आप इस काम में माहिर हो गए तो आपकी कमाई का एक बड़ा जरिया बन सकता है. आज तमाम लोग यु ट्यूब पर गंभीरता से काम कर रहे हैं और महीने में लाखों रुपये की कमाई कर रहे हैं.

आप अपने यु ट्यूब चैनल पर अच्छे अच्छे वीडिओ डालिए ताकि आपका चैनल पापुलर हो जाये. जब आपका चैनल पापुलर हो जायेगा तो आप इससे अच्छा पैसा कमा सकते हैं. जब आपके यु ट्यूब चैनल पर एक हजार सब्सक्राईबर और ४ हजार वाच टाइम पूरे हो जायेंगे तो आप अपने यु ट्यूब चैनल पर google adsense ads लगाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

३. आप जिओ फोन के जरिये PayTm रिचार्ज से भी पैसे कमा सकते हैं. जिओ फोन में पेटियम से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको जिओ एप स्टोर के माध्यम से अपने मोबाइल में पेटियम को डाउनलोड करना होगा.

उसके पश्चात कई प्रकार के कैशबैक आफर के जरिये आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं. पेटियम के माध्यम से पैसे कमाने के लिए आपको लोगों के मोबाइल में रिचार्ज करना होगा और ऐसा करने पर आपको कैश बैक के तौर पर पैसा मिलेगा.

आप मोबाइल पोस्ट पेड बिल भरके भी पैसा प्राप्त कर सकते हैं. यूपीआई के माध्यम से पैसा ट्रांसफर करके भी आप कैशबैक के तौर पर अच्छे पैसे कमा सकते हैं. इसके साथ साथ आप बिजली बिल, पानी बिल भरकर कैश बैक के रूप में अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

४. जिओ चैट से भी आप कमाई कर सकते हैं. आप जिओ के नए आफर के अनुसार जिओ चैट रेफर करके अधिकतम दो हजार रुपये तक कमा सकते हैं. जिओ चैट से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आप अपने जिओ फोन में जिओ चैट एप इंस्टाल करें.

उसके बाद उसमें अपना जिओ फोन नंबर डालकर एकाउंट बना लें. उसके बाद इस एप का रेफरल लिंक शेयर करना है जो आप अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया साईटों जैसे फेसबुक, व्हाट्सअप, ट्विटर आदि पर कर सकते हैं.

जैसे ही आपके दोस्त आपके रेफरल लिंक से एप डाउन लोड करेंगे तो आपका रिवार्ड आपकी जिओ मनी वालेट में ट्रांसफर किया जायेगा.

५. आप जिओ फोन में एड्स देखकर भी पैसे कमा सकते हैं. आपने bucks sites के बारे में सुना होगा. आप जिओ फोन में bucks sites के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ पापुलर बक्स साईट्स जैसे neobucks या swagbucks आदि पर जाकर साईनअप करना है.

इसके बाद अपने जिओ फोन में इस साईट को खोलना है. उसके बाद आपके सामने बहुत से एड्स दिखाए जायेंगे. आपको उन्हें बस ५-१० मिनट तक प्ले करना है. बदले में वह कम्पनी आपको पैसे देगी.

दोस्तों इस लेख में हमने आपको बताया कि आप जिओ फोन से किस तरह पैसे कमा सकते हैं. आशा है आपको यह लेख पसंद आया होगा. अगर आपको इस बारे में कोई और जानकरी चाहिए तो आप कमेन्ट बाक्स में प्रश्न पूछ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *