News

Kagaz Full Movie Download HD 720p, 1080p, Link Leaked Online

Spread the love

‘KAGAZ’ सतीश कौशिक द्वारा लिखित और निर्देशित 2021 की भारतीय बायोग्राफिकल फ़िल्म है। यह सलमान खान फिल्म्स और द सतीश कौशिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन के बैनर तले सलमान खान और निशांत कौशिक द्वारा निर्मित है। फिल्म में पंकज त्रिपाठी और मोनल गज्जर के साथ अमर उपाध्याय हैं, जिन्होंने मुख्य प्रतिपक्षी की भूमिका निभाई है।

फिल्म का कथानक अमिलो मुबारकपुर के एक छोटे से गाँव के किसान लाल बिहारी के जीवन और संघर्ष पर आधारित है, जिसे आधिकारिक तौर पर कागजों में मृत घोषित कर दिया गया था। 7 जनवरी 2021 को इसका प्रीमियर हुआ।

Kagaz Full Movie Download

Kagaz फिल्म का संक्षिप्त विवरण

निर्देशक – सतीश कौशिक
निर्माता – सलमान खान
निशांत कौशिक
विकास मालू
स्टोरी – सतीश कौशिक
अभिनय – पंकज त्रिपाठी, मोनाल गज्जर, अमर उपाध्याय, टीना आहूजा, लंकेश भारद्वाज,
संगीत – प्रवीश मल्लिक, राहुल जैन, सीज़र
उत्पादन कंपनी – सलमान खान फिल्म्स, सतीश कौशिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन,
वितरण – ZEE5
रिलीज़ की तारीख – 7 जनवरी 2021
रनिंग टाइम – 109 मिनट
देश – भारत
भाषा – हिंदी

Kagaz Movie Cast

पंकज त्रिपाठी – भरत लाल
सतीश कौशिक – साधो राम
मोनाल गज्जर – रुक्मणी
नेहा चौहान – पत्रकार सोनिया
मीता वशिष्ठ – विधायक अशर्फी देवी
बृजेन्द्र काला – न्यायाधीश
सलमान खान – वॉयस नरेशन (आवाज)
अर्पित मिश्रा – न्यू लेखपाल
गैरविल मोहन – पाब्लो
दिनेश शर्मा – पंडित जी पांडे
शरत सोनू – रामपाल
अमर उपाध्याय – जगनपाल
कुमार विजय – सरपंच

KAGAZ Full Movie Story

फिल्म में पंकज त्रिपाठी का अभिनय हमेशा की तरह शानदार हैं। लगभग पांच वर्षों के बाद फिल्म निर्माण पर लौटे सतीश कौशिक ने पहले की तुलना में एक अलग फिल्म बनाई है। KAGAZ को आसानी से अपना अब तक का उनका सबसे अच्छा काम कहा जा सकता है। फिल्म कागज असाधारण व्यक्ति भरत लाल मृतक के वास्तविक जीवन की कहानी है।

पंकज त्रिपाठी ने भरत लाल मृतक की भूमिका निभाई है। भरत लाल उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गाँव में रहते हैं और बैंड बजाने का काम करते हैं। वे अपनी जिंदगी में बदलाव लाना चाहते हैं और कुछ करहज लेना चाहते हैं। वह जमीन के कागज के लिए लेखपाल के पास जाते हैं और यहीं से फिल्म नाटकीय मोड़ ले लेती है। फिल्म की कहानी दिलकश है।

KAGAZ Movie Trailer

जब भरत की पत्नी एक बेहतर जीवन की अपेक्षा से उसे बैंक ऋण लेकर अपने व्यवसाय का विस्तार करने के लिए कहती है तब उसे पता चलता है कि उसे एक अजीब समस्या है। वह कागज पर मर चुका है। उसकी आंटी और उनके बेटों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है।

इस तरह भरत की भ्रष्ट व्यवस्था, नौकरशाही, अपने ही परिवार और उनके लालच के खिलाफ लड़ाई शुरू हुई। हालांकि फिल्म में बड़े दुश्मनों का आगमन बाद में होता है लेकिन शुरू में उसके सबसे बड़े दुश्मन गांव के बच्चे और बेकार आदमी हैं जो उसे चिढ़ाते हैं और उसे भूत कहते हैं।

Kagaz Full Movie Review

फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने शानदार अभिनय किया है। भयानक 2020 के बाद पंकज ने नए साल की शुरुआत KAGAZ के साथ धमाकेदार तरीके से की। KAGAZ भरत लाल (पंकज त्रिपाठी) नाम के एक बैंड मास्टर के बारे में है, जिसे पता चलता है कि उसके परिवार के सदस्यों ने उसके खिलाफ जमीन के एक टुकड़े की लालच में साजिश रची थी और उसे अब आधिकारिक तौर पर मृत घोषित कर दिया गया है। उसे 18 साल यह साबित करने में लग जाता है कि वह वास्तव में जीवित है और मृत नहीं है।

लगभग दो दशक बाद सतीश कौशिक ने किसी ने किसी फिल्म का निर्देशन किया है। उनके द्वारा निर्देशित आखिरी अच्छी फिल्म तेरे नाम (2003) थी, जिसमें सलमान खान ने अभिनय किया था, और अब 18 साल बाद उन्होंने यह (KAGAZ ) शानदार फिल्म बनाई है, जो खान द्वारा सह – निर्मित है। सतीश कौशिक के निर्देशन में बनी यह पूरी फिल्म रोचक है।

कहानी सच होने के साथ साथ दिलचस्प और बहुत अजीब है। स्क्रीनप्ले कसा हुआ है और गाने अच्छे हैं। बैकग्राउंड स्कोर ठीक है और प्रोडक्शन डिजाइन उत्तम है। फिल्म की सिनेमैटोग्राफी बेहतर है। फिल्म में पंकज त्रिपाठी, जो प्रमुख भूमिका निभाते हैं, यह उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक है। मोनाल गज्जर, जो भरत लाल की पत्नी रुक्मिणी की भूमिका में हैं, का भी अभिनय उत्तम है। फिल्म में मीता वशिष्ठ, अमर उपाध्याय, सतीश कौशिक, नेहा चौहान आदि ने भी बढ़िया काम किया है।

Kagaz Full Movie Download Link Leaked Online

इस बीच पता चला है कि फिल्म KAGAZ ऑनलाइन लीक हो गयी है और यह अनेक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल हो रही है। रविवार पोस्ट किसी भी प्रकार की पाईरेसी के सख्त खिलाफ है और दर्शकों से अपील करता है कि वे इस फिल्म को विध तरीकों से ही देखें। पाईरेसी गैरकानूनी है फिर भी कई लोग नई रिलीज फिल्मों के डाऊनलोड लिंक सर्च करते रहते हैं। कई पाईरेसी वेबसाईट्स ने इस फिल्म को kagaz Full Movie Download Link HD, 720p, 1080p के नाम से लीक किया है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *