News

Laxmii Full Movie Download hd,720p,1080p Link Leaked Online

Spread the love

लक्ष्मी हिंदी भाषा की एक कॉमेडी हॉरर फिल्म है, जो राघव लॉरेंस द्वारा लिखित और निर्देशित है । यह हिंदी फिल्म उद्योग में उनके निर्देशन की पहली फिल्म है। यह फिल्म तमिल फिल्म कंचना (2011) की रीमेक है, जिसमें अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

फिल्म में आयशा रज़ा मिश्रा, राजेश शर्मा, अश्विनी कालसेकर और शालीन केलकर प्रमुख भूमिकाएँ निभा रहे हैं।

लॉरेंस ने फरहाद सामजी, आदर्श खेतरपाल, ताशा भाम्बरा के साथ फिल्म की पटकथा लिखी है। जनवरी 2019 में फिल्म की घोषणा की गई थी, जबकि शूटिंग अप्रैल 2019 में शुरू हुई और मार्च 2020 में समाप्त हुई।

लक्ष्मी को पहले 22 मई 2020 को रिलीज किया जाना था, लेकिन COVID – 19 महामारी के कारण रिलीज़ को स्थगित कर दिया गया था। बाद में इसे भारत भर में 9 नवंबर 2020 को डिज़्नी + हॉटस्टार के माध्यम से डिजिटल रूप से स्ट्रीम किया गया, इस प्रकार यह स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने वाली पहली बड़ी बजट वाली भारतीय फिल्म बन गई ।

इसे आलोचकों और दर्शकों से नकारात्मक समीक्षा मिली, लेखन, पटकथा, कथन और कलाकारों के प्रदर्शन की आलोचना की गई, हालांकि अक्षय कुमार और शरद केलकर के प्रदर्शन की प्रशंसा की गई।

Laxmii Full Movie Download

Laxmii Movie Brief Description

निर्देशन – राघव लॉरेंस
निर्माता – फ़ॉक्स स्टार स्टूडियो
केप ऑफ गुड फिल्म्स
शबीना एंटरटेनमेंट
तुषार एंटरटेनमेंट हाउस
कहानी – राघव लॉरेंस
फरहाद समजी
कुशल खेतरपाल
तशा भाम्बरा
स्टारिंग – अक्षय कुमार
किआरा आडवाणी
म्यूजिक – अमर मोहिले
सिनेमेटोग्राफी – वेट्री पलानिसामी
वितरण – डिस्नी + हॉटस्टार
रिलीज डेट 9 नवंबर 2020
रनिंग टाइम 141 मिनट
देश – इंडिया
भाषा – हिंदी

Laxmii Movie Story

आसिफ को भूतों पर विश्वास नहीं है। वह अपनी पत्नी रश्मि और अपने दिवंगत भाई के बेटे शान के साथ रहता है। वे रश्मि के माता – पिता के घर उनकी शादी की रजत जयंती के लिए आमंत्रित हैं। रश्मि के पिता ने दंपति को अस्वीकार कर दिया क्योंकि रश्मि अपने माता – पिता की अनुमति के बिना आसिफ के साथ रहने लगी थी, लेकिन उसकी माँ उन पर मेहरबान है।

आसिफ और उसके परिवार को एक दुर्घटना का सामना करना पड़ता है लेकिन किसी को चोट नहीं लगती है। रत्ना और अश्विनी एक पुजारी से मिलने जाते हैं। वह उन्हें भूत की उपस्थिति को सत्यापित करने के तीन तरीके बताता है। जब उसने तीन चरणों का उल्लेख किया, तो यह पुष्टि करता है कि घर में एक आत्मा है।

बाद में यह पता चलता है कि वास्तव में उसके पास तीन भूत हैं: एक हिंसक ट्रांसजेंडर महिला, एक पुरुष और एक मानसिक रूप से विकलांग लड़का। आसिफ का परिवार एक ओझा को काम पर रखता है जिससे महिला भूत की कहानी का पता चलता है।

लक्ष्मण शर्मा उर्फ लक्ष्मी एक ट्रांसजेंडर महिला है, जिसे उसके माता – पिता ने अस्वीकार कर दिया था। उसे अब्दुल चाचा नामक एक व्यक्ति द्वारा आश्रय दिया जाता है, जिसका बौद्धिक रूप से अक्षम बेटा है। लक्ष्मी गरीबों के लिए एक अस्पताल बनाने के लिए भूमि का एक भूखंड खरीदती है।

उसकी संपत्ति गैरकानूनी रूप से कुटिल विधायक गिरजा द्वारा हड़प ली गई है। लक्ष्मी ने गुस्से में गिरजा का सामना किया, जो उसे, अब्दुल चाचा और उसके बेटे को मार देती है। मरने से पहले वह गिरजा, उसकी पत्नी और उसके गुर्गों को मारने की कसम खाती है।

शवों को जमीन में दफनाया गया है। आसिफ लक्ष्मी के रूप में गिरजा का सामना करता है। गिरजा एक देवी लक्ष्मी के मंदिर में शरण लेना चाहती है।

आसिफ जबरन गिरजा को बाहर निकलता है और लक्ष्मी उसे मारती है, उसका प्रतिशोध लेती है। कुछ महीने बाद आसिफ ने लक्ष्मी की इच्छा के अनुसार अस्पताल का निर्माण किया। यह पता चला है कि जरूरत पड़ने पर उसकी मदद करने के लिए लक्ष्मी आसिफ के शरीर में सहजीवी रूप से मौजूद है।

Laxmii Movie Cast

अक्षय कुमार
किआरा आडवाणी, शरद केलकर
राजेश शर्मा
आयशा रज़ा मिश्रा
मनु ऋषि चड्डा,
अश्विनी कलसेकर
तरुण अरोड़ा
मुसकान खुबचंदानी

Laxmii Movie Production

जनवरी 2019 में मीडिया रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि अक्षय कुमार, कंचना (2011) के रीमेक में अभिनय करेंगे, जो राघव लॉरेंस द्वारा निर्देशित है। जबकि कियारा आडवाणी ने महिला प्रधान भूमिका निभाई है।

एक दशक के बाद भूल भुलैया (2007) के बाद कुमार की हॉरर कॉमेडी – शैली में वापसी हुई। हाउसफुल 4 (2019) का निर्देशन करने वाले फरहाद सामजी ने फिल्म के लिए पटकथा लिखी। 22 अप्रैल 2019 को फिल्म का शीर्षक लक्ष्मी बम के रूप में सामने आया। फिल्म का पोस्टर 18 मई 2019 को जारी किया गया था।

Laxmii Movie Filming

फिल्म की मुख्य फोटोग्राफी 22 अप्रैल 2019 को शुरू हुई थी। राघव लॉरेंस के फिल्म छोड़ने के बाद फिल्म विवादों के घेरे में आ गई, क्योंकि कुमार ने उनसे सलाह लिए बिना ही पहला लुक जारी किया। जून 2019 में लॉरेंस ने कुमार के साथ मुद्दों को सुलझाने के बाद निर्देशन के लिए अपनी वापसी की घोषणा की।

Laxmii Movie Release

पहले फिल्म 5 जून 2020 को रिलीज़ होने वाली थी। लेकिन COVID – 19 महामारी के कारण रिलीज़ को आगे के लिए टाल दिया गया था। मई 2020 में, यह अनुमान लगाया गया था कि फिल्म को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से सीधे रिलीज़ किया जाएगा।

29 जून 2020 को, डिज़नी + हॉटस्टार ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की, जहाँ अक्षय कुमार ने घोषणा की कि फिल्म स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से रिलीज़ होगी, विशेष रूप से डिज़नी + हॉटस्टार को स्ट्रीम करने का अधिकार लगभग। 100 करोड़ की राशि में बेचा गया था।

सितंबर 2020 में यह घोषणा की गई थी कि फिल्म 9 नवंबर 2020 को दीवाली के मौसम की पूर्व संध्या के साथ रिलीज होने वाली है। संयुक्त अरब अमीरात, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और फ़िजी जैसे चुनिंदा विदेशी बाजारों में भी इसी तारीख को फिल्म रिलीज़ हुई थी।

लेकिन फिल्म को पूरे भारत के सिनेमाघरों में रिलीज़ नहीं किया गया, जिसमें प्रदर्शकों ने कहा कि वे ऐसी फ़िल्में नहीं दिखाएंगे जो शुरू में ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज़ हुई थीं। इसके बावजूद नई दिल्ली के मल्टीप्लेक्स थिएटर में लक्ष्मी का प्रीमियर 7 नवंबर 2020 को आयोजित किया गया, जिसमें अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी उपस्थित थे।

फिल्म का आधिकारिक ट्रेलर 9 अक्टूबर 2020 को जारी किया गया था। जिसे फॉक्स स्टार हिंदी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल के माध्यम से जारी किया गया था, फिल्म के ट्रेलर को रिलीज़ होने के 24 घंटों के भीतर 70 मिलियन से अधिक बार देखा गया।
फिल्म को मूल रूप से लक्ष्मी बॉम्ब कहा गया था लेकिन श्री राजपूत करणी सेना की ओर से फिल्म निर्माताओं को भेजे गए कानूनी नोटिस के कारण फिल्म का शीर्षक बदल दिया गया था।

नोटिस के अनुसार फिल्म का शीर्षक देवी लक्ष्मी के प्रति अपमानजनक माना गया, जिससे हिंदू समुदाय की भावनाएं आहत हुईं। नोटिस ने फिल्म के शीर्षक में बदलाव की भी मांग की और कहा कि इससे समाज में गलत संदेश जाता है।

29 अक्टूबर 2020 को फिल्म का शीर्षक बदलकर लक्ष्मी कर दिया गया।

Laxmii Movie Download Link Leaked on Internet

इस बीच पता चला है कि फिल्म लक्ष्मी ऑनलाइन लीक हो गयी है और यह अनेक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल हो रही है। रविवार पोस्ट किसी भी प्रकार की पाईरेसी के सख्त खिलाफ है और दर्शकों से अपील करता है कि वे इस फिल्म को वैध तरीकों से ही देखें।

पाईरेसी गैरकानूनी है फिर भी कई लोग नई रिलीज फिल्मों के डाऊनलोड लिंक सर्च करते रहते हैं। कई पाईरेसी वेबसाईट्स ने इस फिल्म को Laxmii Full Movie Download Link HD, 720p, 1080p के नाम से लीक किया है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *