Mi Lifestyle

मी लाईफस्टाइल मार्केटिंग क्या है? How To Join Mi Lifestyle?

Spread the love

इस कंपनी का कारोबार भारत में बहुत तेजी से फ़ैल रहा है. काफी तेज गति से लोग इस कंपनी से जुड़ रहे हैं. जब ज्यादा लोग कंपनी से जुड़ते हैं तो उनकी जिज्ञासा भी बढती है. लोग तरह तरह के सवाल  पूंछते हैं.

और जो लीडर होते हैं उन्हें लोगों  के प्रश्नों के जवाब देने पड़ते हैं. उनकी आशंकाओं को दूर करना पड़ता है. नेटवर्क मार्केटिंग में यह बात बहुत महत्वपूर्ण होती है. जब आपको कम्पनी के बिजिनेस प्लान की अच्छी  जानकारी रहती है तब आप इन प्रश्नों के सही देकर लोगों की शंकाओं का निवारण कर सकते हैं.

Read: How To Get Success in Network Marketing

यदि आपको  कम्पनी के प्लान आदि के बारे में सारी बातें पता नहीं होती तो आप  सही जवाब नहीं दे पाते.

आपका प्रोस्पेक्ट संतुष्ट नहीं हो पाता, वह आपके साथ नहीं जुड़ता है और आपके धंधे पर बुरा असर पड़ता है. यदि आप नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी से जुड़ते हैं  तो  आपको उसकी सभी गतिविधियों के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए. ऐसा होने पर आप लोगों को सारी जानकारी दे सकेंगे और आपका बिजिनेस अच्छी तरह से चल सकेगा.

इस लेख में हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि मी लाइफस्टाईल मार्केटिंग ग्लोबल प्रा. लि. का बिजिनेस प्लान क्या है और आप यहाँ कैसे पैसा कमा सकते हैं.

मी लाइफस्टाईल मार्केटिंग ग्लोबल प्रा.लि. क्या है?

मी लाइफस्टाईल प्रोडक्ट आधारित डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है जिसकी शुरुआत 13 अगस्त 2013 को हुई  थी. इसके डायरेक्टर का नाम मोहम्मद ओमर अरशाक जव्हार और विततोभा सुरेश हैं. यह कपंनी चेन्नई तमिलनाडु से रजिस्टर है.

यह फेडरेशन ऑफ़ डायरेक्ट सेलिंग असोसिएशन (FDSA) की सदस्य भी है.

मी लाइफस्टाईल का बिजिनेस प्लान:

इस कंपनी के बिजिनेस  प्लान की बात करें  तो सबसे पहले आपको इससे बतौर कंज्यूमर या डिस्ट्रीब्यूटर जुड़ना होता है.

उसके बाद आपको कंपनी से कुछ प्रोडक्ट लेने होते हैं और उन्हें आगे प्रमोट भी करना होता है.

Read: What is Network Marketing (MLM)

इसके साथ ही साथ आपको अपनी टीम बनानी होती है. उसी टीम को आगे बढ़ने और प्रोडक्ट की खरीद के लिए प्रोत्साहित करना होता है.

आपकी टीम या नेटवर्क के माध्यम से  कंपनी के सामानों की जितनी अधिक खरीद होगी, उतना अधिक फायदा आपको होगा.

इस बिजिनेस में कहा जाता है कि जिसने बनाई टीम, उसके पूरे हुए ड्रीम. तो बड़ी से बड़ी टीम बनाना इस  बिजिनेस में सबसे महत्वपूर्ण होता है.

मी लाइफस्टाइल से कैसे जुड़ें?

इस कम्पनी से बतौर डायरेक्ट सेलर जुड़ने के लिए आपको सबसे पहले की आफिसियल साईट पर जाकर डिस्ट्रीब्यूटर अप्लिकेशन फार्म भरना होगा.

इस फार्म को भरने के लिए आपको किसी स्पांसर की आईडी और नाम की जरुरत होगी.

इसमें आपको अपने बारे में पूरी जानकारी देनी होगी जिसमें आपका बैंक अकाउंट और नामिनी आदि भी शामिल है.

आपकी उम्र 18 साल होना जरुरी है. आपके पास पैन कार्ड और आधार कार्ड होना आवश्यक है. फार्म भरने के लिए आप  कम्पनी के किसी डिस्ट्रीब्यूटर की मदद से ले सकते हैं.

मी लाइफस्टाइल में इनकम कैसे होती है?

यहाँ आपका इनकम आपके नेटवर्क पर हुई कुल खरीद पर निर्भर करेगा. हर प्रोडक्ट की खरीद पर 75 प्रतिशत  बिजिनेस वायल्यूम (Bv) मिलती है.

जैसे आपने यदि एक हजार रुपये का प्रोडक्ट कम्पनी से खरीदा तो  इसका  75 प्रतिशत आपको बीवी (Bv) मिलेगा .यहाँ एक हजार रुपये का 75 प्रतिशत 750 Bv होगा.

उदाहरण: यहाँ आपको एक साथ दो आर्गनाइजेशन पर काम करना होता है. आपके नेटवर्क में दोनों साईड लेफ्ट (org1) और राइट (org2) में  दस दस हजार रुपये की खरीद होती है तो आपकी इनकम इस प्रकार निकाली जायेगी.

10000 का 75 %=7500 बीवी (Bv)

7500 का 12%=900 रुपये

यानी कि जब आपके नीचे लेफ्ट और राइट में 10-10 हजार की खरीद  होगी तो आपकी इनकम 900 रुपये होगी. अब जितना अधिक खरीद आपके नेटवर्क पर होगी उतना अधिक पैसा आपको मिलेगा.

इसलिए यहाँ अधिक पैसा कमाने के लिए आपको अधिक से अधिक लोगों को अपने नेटवर्क में लाना होगा और उन्हें कंपनी के ज्यादा से स ज्यादा प्रोडक्ट यूज करने के लिए प्रेरित करना होगा. यहाँ होनेवाला इनकम हर सप्ताह आपके खाते में आ जाता है.

आप हर सप्ताह अपना इनकम अपने खाते से निकाल सकते हैं. यहाँ एक सप्ताह में एक आईडी पर आप कम से कम 500 रुपये और अधिक से अधिक 210000 रुपये कमा सकते सकते हैं. एक आदमी ज्यादा से ज्यादा तीन आईडी ले सकता है.

मी लाइफस्टाइल  के प्रोडक्ट क्या हैं?

आपने कंपनी के प्लान के बारे में जान लिया है. कोई इनकम प्लान तब  प्रभावी नहीं हो सकता जब तक कि कंपनी के प्रोडक्ट में दम न हो.

यह कंपनी हेल्थ केयर,पर्सनल केयर, एग्रो केयर और किचन केयर जैसे  कई तरह के  उच्चस्तरीय प्रोडक्ट उपलब्ध कराती है.कीमत की बात करें तो इस कंपनी के सामानों की कीमत सामान्य से कुछ ज्यादा है लेकिन एमवे जैसी कंपनियों की अपेक्षा इसके सामानों की कीमत कम ही है.

आप कम्पनी की वेबसाईट पर जाकर उसके सामानों के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं.

मी लाइफस्टाइल से जुड़ने के फायदे:

इस कम्पनी से जुड़ने से आपको डेली यूज के तमाम सामान डिस्काउंट रेट पर मिलते हैं. इनकी खरीद पर  भी आपको 12% की इनकम होती है.

यदि आप इन्हें खरीदकर बेंचते है तो रिटेल प्रॉफिट भी पा सकते हैं. आपके नेटवर्क की खरीद  की मैचिंग पर आपको 12 प्रतिशत सेल्स टर्नओवर बोनस मिलता है. यदि आप कंपनी द्वारा निर्धारित क्राईटेरिया पूरा करते हैं तो आपको परफार्मेंस बोनस भी मिलता है.

जब आप रैंक हासिल करते हैं तो आपको रैंक इनकम और लॉयल्टी बोनस भी मिलता है.जो लोग कंपनी में डायमंड की पोस्ट तक पहुँचते हैं उन्हें कंपनी के कुल टर्नओवर का एक निर्धारित हिस्सा रायलिटी इनकम के रूप में मिलता है.

कंपनी एक ही काम पर कई तरीके  से पैसा कमाने का मौका दती है. पहली रैंक हासिल करने पर कंपनी अपने मेम्बरों को तीन लाख का  मुफ्त बीमा भी कराती है.

इस कम्पनी का सबसे बड़ा आकर्षण यह है कि यह कंपनी  अपने सदस्यों को नामिनी फैसेलिटी भी उपलब्ध कराती है.

यदि किसी सदस्य की आकस्मिक मृत्यु हो जाती है तो कंपनी उस सदस्य का पूरा बिजिनेस उसके नामिनी के नाम पर ट्रांसफर कर देती है.

इस प्रकार जितना पैसा सदस्य जीवित रहते हुए कमाता था उतना ही पैसा उसके नामिनी को भी मिलने लगता है और उसका परिवार तमाम मुश्किलों से बच जाता है.

निष्कर्ष:

हमने आपको मी लाइफस्टाइल का प्लान संक्षेप में बता दिया है.

उम्मीद है कि आप  इसकी प्रमुख बातें जान गए होंगे. आप कम्पनी की आफिसियल वेबसाईट पर जाकर उसके बारे में,उसके प्रोडक्ट्स के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप मोबाईल नम्बर 8104793675 संपर्क कर सकते हैं.


Spread the love

Leave a Comment