News

Panga Full Hindi Movie Download hd, 720p, 1080p, Filmyzilla Link Leaked Online

Spread the love

Panga 2020 की भारतीय हिंदी भाषा की फिल्म है, जो अश्विनी अय्यर तिवारी द्वारा निर्देशित और सह-लिखित है और फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा निर्मित है, जो उनके और निखिल मेहरोत्रा द्वारा लिखित पटकथा पर आधारित है | इसमें नीतेश तिवारी अतिरिक्त स्क्रिप्ट इनपुट प्रदान करते हैं। 


कंगना रनौत और जस्सी गिल मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि यज्ञ भसीन, नीना गुप्ता, ऋचा चड्ढा, मेघा बर्मन और स्मिता ताम्बे सहायक भूमिकाओं में दिखाई दे रही हैं। बड़े पैमाने पर पणजी, भोपाल, मुंबई और कोलकाता में फिल्म भारत में 24 जनवरी 2020 को रिलीज हुई.  फिल्म को सकारात्मक समीक्षाएं मिलीं, रानौत के प्रदर्शन की प्रशंसा की गई। फिल्म ने  41.71 करोड़ की कमाई की। 


Panga Movie Brief Information:


निर्देशक -अश्विनी अय्यर तिवारी 

निर्माता -फॉक्स स्टार स्टुडिओज

 स्क्रीनप्ले -नितेश तिवारी 

स्टारिंग-कंगना रनौत 

जस्सी गिल 

रिचा चड्ढा 

नीना गुप्ता 

म्यूजिक -शंकर -एहसान -लॉय

 वितरण -फॉक्स स्टार  स्टुडिओज

 रिलीज – 24 जनवरी 2020 

रनिंग टाइम -131 मिनट 

कंट्री – इंडिया 

लैंग्वेज -हिंदी

 बजट – 29 करोड़

बॉक्स ऑफिस – 41.71 

  

Panga Movie Story :


जया निगम (कंगना रनौत) एक समय कबड्डी की नैशनल प्लेयर और कैप्टन रही है, मगर अब वह 7 साल के बेटे आदित्य (यज्ञ भसीन) की मां और प्रशांत (जस्सी गिल) की पत्नी है। जया अपनी छोटी-सी दुनिया में खुश है। कबड्डी ने उसे रेलवे की नौकरी दी है और उसकी जिंदगी घर,बच्चे और नौकरी की जिम्मेदारियों के बीच गुजर रही है। 


फिर एक दिन घर में एक ऐसी घटना घटती है कि जया का बेटा आदि उसे 32 साल की उम्र में कबड्डी में कमबैक करने के लिए प्रेरित करता है। पहले जया पति प्रशांत के साथ मिलकर कमबैक की प्रैक्टिस का झूठा नाटक करती है, मगर इस प्रक्रिया में उसके दबे हुए सपने फिर सिर उठाने लगते हैं।

अब वह वाकई इंडिया की नैशनल टीम में कमबैक करके अपने स्वर्णिम दौर को दोबारा जीना चाहती है। उसके इस सफर में उसका पति और बेटा तो साथ है ही, उसकी मां (नीना गुप्ता), बेस्ट फ्रेंड मीनू (रिचा चड्ढा) जो कबड्डी कोच और प्लेयर भी है, उसे हर तरह का सपॉर्ट देती है।

पंगा एक मध्यवर्गीय भारतीय महिला की एक भावनात्मक कहानी है, जहां एक भूली हुई कबड्डी विश्व चैंपियन एक पत्नी के रूप में अपनी मौजूदा भूमिका को एक नया अर्थ देने की आंतरिक इच्छा को उत्प्रेरित करती है.उम्र की रूढ़ियों और नई पीढ़ी की जटिलताओं की चुनौतियों के बावजूद खेल में वापस आने के लिए एक सहज निर्णय लेती है, जो उसके जीवन में उथल-पुथल पैदा करता है |  

 
Panga Movie Cast : 

 कंगना रनौत 

जस्सी गिल

 ऋचा चड्डा 

नीना गुप्ता 

यज्ञ भसीन

 मेघा बर्मन 

राजेश तैलंग

स्मिता लतीश 

अनिल जैन 

मनोज जाधव

 पीयूष सेठा


Panga Movie Production :

Panga की घोषणा 21 अगस्त 2018 को अश्विनी अय्यर तिवारी ने एक भावनात्मक इंस्टाग्राम वीडियो में की थी जिसमें संकेत दिया गया था कि “जब आपके परिजन आपके पीछे होंगे, तो दुनिया में कोई भी नहीं ले सकता है ‘ पंगा ‘आपके साथ ” |

रानौत ने एक साक्षात्कार में बताया: “जब अश्विनी ने फिल्म की कहानी सुनाई, तो मैं पूरी तरह से हिल गई । मेरा परिवार मेरी ताकत का स्तंभ रहा है।  मैं वास्तव में फिल्म की भावनाओं से संबंधित हूँ। अश्विनी को उनकी स्लाइस-ऑफ-लाइफ फिल्मों के लिए जाना जाता है। पंगा मेरे लिए और भी खास है, क्योंकि पहली बार मैं राष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी की भूमिका निभाऊंगी।   
गिल, जो इस फिल्म में रनौत के पति की भूमिका निभा रहे हैं, ने बताया,” मुझे स्क्रिप्ट पसंद थी, विशेष रूप से प्रेरणादायक पारिवारिक कोण । फिल्म भावनाओं का एक रोलर-कोस्टर है, लेकिन मेरे लिए वास्तविक भारतीय परिवार की भावना इस विषय का सबसे प्यार करने वाला हिस्सा थी। 


फिल्म में कबड्डी खिलाड़ी के रूप में दिखाई देने वाले अभिनेता, जिनमें रणौत भी शामिल हैं, ने दो महीने से अधिक समय तक कबड्डी में प्रशिक्षण लिया। 


 Panga Movie  Filming : 


 फिल्म की शूटिंग २३ मार्च 1917 से  पणजी में शुरू हुई ।  शूटिंग का तीसरा शेड्यूल अप्रैल 2019 में दिल्ली में शुरू हुआ।  फिल्म का दिल्ली शेड्यूल अप्रैल के मध्य में पूरा हुआ।  फिल्मांकन जुलाई 2019 के मध्य में पूरा हुआ था। 


 Panga Movie Release : 


 फिल्म का पहला लुक फिल्म की  निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी द्वारा मार्च २०१ ९ में  शेयर किया गया था. यह फिल्म भारत में २४ जनवरी २०२० को रिलीज़ हुई थी। 


Panga Movie Trailer :


निर्देशक के रूप में अश्विनी अय्यर तिवारी की खूबी यह है कि उन्होंने भोपाल जैसे छोटे शहर की कामकाजी औरत और उसके मध्यम वर्गीय परिवार को परदे पर जिन बारीकियों के साथ चित्रित किया है, उससे कहानी को बल मिलता है। अश्विनी जया, मीनू और मां नीना गुप्ता के चरित्रों के जरिए महिला सशक्तिकरण की बात करती हैं. इनफैक्ट एक दृश्य में जया कहती है, ‘हर बार औरत से ये क्यों पूछा जाता है कि उसे करियर छोड़ने के लिए पति या घर ने मजबूर किया।

Panga Movie Review :


यह उसकी अपनी चॉइस भी तो हो सकती है।’ असल में अश्विनी ‘पंगा’ के जरिए कहना चाहती हैं कि औरत को अपनी चॉइस से पंगा लेने का अधिकार दिया जाए। फिल्म का फर्स्ट हाफ थोड़ा लंबा लगता है, मगर सेकंड हाफ में कहानी अपनी मंजिल की ओर सरपट दौड़ती है। अश्विनी ने मानवीय रिश्तों की बुनावट के साथ कबड्डी जैसे खेल के थ्रिल को भी बनाए रखा है। निखिल मल्होत्रा और अश्विनी अय्यर तिवारी के लिखे संवाद चुटीले हैं। जय पटेल की सिनेमटॉग्रफी दर्शनीय है और शंकर-एहसान-लॉय का संगीत विषय के अनुरूप है।

Panga Movie box office:


 Panga ने उद्घाटन  के दिन डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 2.70 करोड़ की कमाई की। दूसरे दिन फिल्म ने 5.61 करोड़ का कलेक्शन किया। तीसरे दिन, फिल्म ने 6.60 करोड़ का कलेक्शन किया, कुल ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन को  14.91 करोड़ तक ले गई। फरवरी २०२० तक, भारत और विदेशों में फिल्म ने 41.71 करोड़ का संग्रह किया । 

Panga Leaked Online :

इस बीच पता चला है कि फिल्म Panga ऑनलाइन लीक हो गयी है और यह अनेक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल हो रही है |  Ravivarpost किसी भी प्रकार की पाईरेसी के सख्त खिलाफ है और दर्शकों से अपील करता है कि वे इस फिल्म को वैध प्लेटफार्म पर ही देखें |  पाईरेसी गैरकानूनी है फिर भी कई लोग नई रिलीज फिल्मों के डाऊनलोड लिंक सर्च करते रहते हैं | कई पाईरेसी वेबसाईट्स ने इस फिल्म को Panga Full Movie Download Link HD,720p,1080p के नाम से लीक किया है | 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *