रानी लक्ष्मीबाई क्रांतिकारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रणजीत पटवा ने की सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना

मुंबई : रानी लक्ष्मीबाई क्रांतिकारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री रणजीत पटवा ने अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना की है .
 श्री पटवा ने आज यहाँ जारी एक बयान में  कहा कि कोर्ट ने दशकों पुराने इस मसले का सौहार्दपूर्ण समाधान कर दिया है ।उन्होंने कहाकि देश के लोगों को आपसी भाईचारा बनाये रखना चाहिये ।
 अयोध्या विवाद मामले में 70 सालों तक चली कानूनी लड़ाई और सुप्रीम कोर्ट में ४० दिनों तक लगातार चली सुनवाई के बाद शनिवार को ऐतिहासिक फैसला आ गया। फैसला विवादित जमीन पर रामलला के हक में सुनाया गया।फैसले में कहा गया कि राम मंदिर विवादित स्थल पर बनेगा और मस्जिद निर्माण के लिए अयोध्या में पांच एकड़ जमीन अलग से दी जाएगी। अदालत ने कहा कि विवादित  जमीन केंद्र सरकार के अधीन रहेगी। केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को मंदिर बनाने के लिए तीन महीने में एक ट्रस्ट बनाने का निर्देश दिया गया है।
सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर  प्रतिक्रिया देते हुए  श्री पटवा ने कहा कि आज का दिन स्वर्ण अक्षरों से लिखने वाला दिन है। न्याय देवता को प्रणाम। इतने दिनों से राम की कहानियां सुन रहे थे, आज विवाद खत्म हुआ है। सभी समाज का धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *