व्हाट्सअप्प से पैसे कैसे कमायें? 7 Ways To Make Money With WhatsApp

  • by
Whatsapp Se Paise Kamaye

दोस्तों आज अधिकांश लोगों के पास स्मार्ट रहता है. चाहे जिस उम्र का आदमी हो यदि उसके पास स्मार्ट फोन है तो वह अपना काफी समय whatsapp पर एक्टिव रहकर बिताता है.

आज चाहे जवान हो या बुजुर्ग, स्टूडेंट हो या गृहणी सब अपना काफी टाइम whatsapp पर बिताते हैं. आजकल यदि किसी को फोटो आदि भेजना है तो यह काम whatsapp के कारण काफी आसान हो गया है.

आजकल दिनभर लोग अपने सगे सम्बन्धियों और दोस्तों को सन्देश आदि भेजते रहते हैं. इस whatsapp ने हमारी जिंदगी को बहुत आसान बना दिया है. इसके चलते पैसे की भी काफी बचत होती है.

Related Inforamtion:

पहले जिन फोटो आदि को भेजने के लिए काफी पैसा खर्च करना पड़ता था आज whatsapp की मदद से वो फोटो हम बहुत सस्ते में भेज देते हैं.

दोस्तों आज का समय ऑनलाइन का समय है. आज हर काम ऑनलाइन होने लगे है. सब कामों का डिजिटाईजेशन हुआ है. एक तरफ बेरोजगारी बढ़ रही है तो दूसरी ओर ऑनलाइन काम करने वालों की मांग बढ़ी है.

आजकल सामान्य से सामान्य कामऑनलाइन हो रहा है इसलिए अब ऐसे लोगों की मांग बढ़ रही है जो ऑनलाइन काम कर सकें. अगर आप ऑनलाइन काम कर पाते हैं तो आप अपना स्वयं का भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

आजकल सोशल मीडिया पैसे कमाने का भी माध्यम बन गयी है. आजकल कई लोग whatsapp जैसे तमाम एप का इस्तेमाल करके अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं. यदि आप भी घर बैठे whatsapp के जरिये पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए यह लेख उपयोगी हो सकता है.

हम इस लेख में ऐसे तमाम तरीके बताएँगे जिससे आप whatsapp के जरिये अच्छी कमाई कर सकते हैं.

whatsapp से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक स्मार्ट फोन होना चाहिए. इसमें whatsapp इंस्टाल होना चाहिए. अगर उसमें whatsapp नहीं है तो उसमें आपको whatsapp इंस्टाल कर लेना चाहिए. आपको ढेर सारा whatsapp कान्टेक्ट भी बनाना चाहिये.

पैसा कमाने के लिए आपको अधिक से अधिक whatsapp ग्रुप ज्वाइन करना चाहिए.

व्हाट्सअप्प से पैसे कैसे कमायें whatsapp se paise kaise kamaye

१. आप whatsapp के माध्यम से एफिलियेट मार्केटिंग कर सकते हैं. यह व्हाट्सअप से पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका है. एफिलियेट मार्केटिंग का मतलब हमें किसी और का सामान ऑनलाइन बिकवाना होता है और उसके बदले में हमें कमीशन के तौर पर पैसे मिलते हैं. इंटरनेट पर बहुत सारी ऐसी एफिलियेट मार्केटिंग वेबसाईट हैं जहाँ हमें अपना एफिलियेट एकाउंट बनाना होगा. flipkart, amajon, snepdeel ऐसी कुछ लोकप्रिय एफिलियेट मार्केटिंग साईट्स हैं जहाँ हम अपना एफिलियेट अकाउंट बना सकते हैं.

इसके बाद वहां हमें किसी भी प्रोडक्ट का लिंक मिल जायेगा जिसे हम whatsapp पर अपने दोस्तों या किसी ग्रुप में शेयर कर सकते हैं. जब भी कोई हमारे शेयर किये लिंक पर क्लिक करके कोई प्रोडक्ट ऑनलाइन खरीदेगा तो हमें उसमें कमीशन मिलेगा. इस तरह से हम घर पर बैठे बैठे पैसा कमा सकते हैं. अपना सेल बढ़ाने के लिए हमें नए आफर का ध्यान रखना होगा जिससे लोग वो सामान खरीदने के लिए तैयार हो सकें.

२. आप link shortening websites से भी पैसा कमा सकते हैं. लिंक शार्टनिंग का मतलब होता है किसी भी पेज के लिंक को छोटा करके एक नया लिंक बनाना. इंटरनेट पर कई ऐसी साइट्स हैं जो हमें ऐसा करने देती हैं और जब हम किसी ऐसे पेज address (link) को इन साईट से छोटा करके कहीं पर शेयर करते हैं और जब कोई इन लिंक पर क्लिक करता है तो आपको उसका पैसा मिलेगा.

उदहारण के लिए आपने कोई रोचक जानकारी किसी साईट पर पढ़ी और आपको लगता है कि और लोग भी इसे पढ़ना चाहेंगे तो पहले उस पेज का address यानी लिंक जिसे url भी कहते हैं उसको कापी करना है.

उसके बाद उसे उन लिंक शार्टनिंग वेबसाइट पर जाकर उसे एक छोटे लिंक में बदलना है और उसके बाद उस बदले हुए छोटे लिंक को whatsapp पर शेयर करना है. इससे जितने भी लोग उस पर क्लिक करेंगे तो उसके हिसाब से आपके अकाउंट में पैसे जमा होते रहेंगे.

३. आप पीपीडी ( पे पर डाउनलोड ) से भी पैसे कमा सकते हैं. ppd नेटवर्क जल्द पैसा कमाने का अच्छा तरीका है. इसमें हमें कोई भी एप या साफ्टवेयर का डाउनलोड लिंक ऑनलाइन शेयर करना है. और हमारे लिंक पर क्लिक करके जब कोई वो एप डाऊनलोड करेगा तो हमें उसके पैसे मिलेंगे.

इसमें हम जितना अधिक डाऊनलोड करवायेंगे उतना ही हमें पैसे मिलेंगे. uc union एक ऐसी ही ppd वेबसाईट है जो हमें एप डाउनलोड करवाने का पैसा देती है.

हल के दिनों में uc union काफी प्रसिद्द हो गयी है जिसमें अपना अकाउंट बनाना काफी आसान है. वहां हमें काफी सारी पापुलर एप्स के लिंक मिल जाएंगे जिन्हें हम whatsapp फ्रेंड्स और ग्रुप में शेयर करके कुछ ही समय में काफी पैसा कमा सकते हैं.

दोस्तों इस लेख में हमने आपको whatsapp से पैसे कमाने के सारे तरीके बता दिए हैं. यदि आपको कोई और जानकारी करनी है तो आप कमेन्ट बाक्स में प्रश्न पूछ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *